सच जानिए- मीडिया कैसे फैलाती है झूठ और कैसे करती है हिंदुओं को बदनाम?

18 नवंबर 2021

azaadbharat.org

🚩मीडिया ने एक झूठी खबर खूब जोरों से चलाई; उसमें बताया कि आसाराम बापू आश्रम फिर से विवाद में, हैदराबाद का युवक अहमदाबाद में बापू आशारामजी आश्रम से गुम हो गया- इस तरीके की खबरें लेकर कई घण्टे न्यूज चलाई और प्रिंट मीडिया ने भी बड़े-बड़े हेड लाइन में कवरेज किया।

🚩सच्चाई यह है कि दीपावली पर्व पर संत श्री आशारामजी आश्रम में 4 नवंबर से 10 नवंबर तक बच्चों को दिव्य संस्कार देने के लिए 7 दिवसीय एक विद्यार्थी शिविर का आयोजन किया था; उसमें बच्चो को योग, प्राणायाम, ध्यान, माता सरस्वती के मंत्रजप, सात्विक भोजन करवाया जाता है और उनको उच्च संस्कार दिए जाते हैं जिससे भारत व बच्चों का भविष्य उज्ज्वल बने।

🚩इतने अच्छे कार्यों का कवरेज किसी मीडिया ने नहीं किया। हैदराबाद से एक युवक शिविर में आया था और शिविर 10 तारीख को पूरी हुई उसके बाद 11 तारीख की सुबह में आश्रम से निकलकर माता वैष्णोदेवी की यात्रा पर चला जाता है और वहाँ नेटवर्क बंद हो जाता है फिर मीडिया हल्ला मचाना शुरू कर देती है, बोलने लगती है- आशाराम बापू आश्रम फिर से विवाद में, युवक हुआ लापता और जैसे ही दूसरे दिन युवक का मेल आया कि मैं सुरक्षित हूं, अपनी मर्जी से गया हूं, फिर उसने घर पर और पुलिस स्टेशन पर बात कर ली और वह घर के लिए रवाना हुआ तब मीडिया ने छोटी खबर दिखाकर चुप हो गई; लेकिन सवाल है कि इतने लोगों में गलत खबर फैलाकर एक हिन्दू संत और आश्रम को बदनाम करने की भरपाई कौन करेगा?
https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=3009206282667664&id=100007349653564

🚩इस खबर के साथ बिकाऊ मीडिया ने और एक खबर चलाई कि 2008 में संत आशारामजी गुरुकुल, अहमदाबाद में 2 बच्चों पर तांत्रिक क्रिया की गई थी; जबकि 2 बच्चों के संदिग्ध तरीके से मौत को लेकर कई दिनों तक काफी झूठी खबरें चलाई गईं थीं और जब उनके आश्रम को सुप्रीम कोर्ट और जांच कमीशन की तरफ से क्लीनचिट मिल गई है फिर भी मीडिया उनको बदनाम करती रहती है।

🚩संत आशारामजी गुरुकुल के दो बच्चों की संदिग्ध तरिके से मौत पर गुजरात के गृहमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने बताया कि आश्रम को बदनाम करने के लिए कोंग्रेस द्वारा षडयंत्र रचा गया था । उनको क्लीनचिट मिल गई कि कोई तांत्रिक विधि से मौत नहीं हुई है और ना ही कोई अंग निकाले हैं।


क्लीनचिट वीडियो

🚩मीडिया सिर्फ एकतरफा खबरें दिखाती है जिससे जनता से अपनी विश्वसनीयता खोती जा रही है और यही वजह है कि आज मीडिया को सोशल मीडिया पर जनता आए दिन लताड़ लगाती रहती है । मीडिया अब कोई खबर अत्यधिक एवं बनावटी तरीके से दिखाती है तो जनता को ये समझते देर नहीं लगती कि ये टीआरपी या पैसे का खेल है, उस खबर का सत्य से कोई संबंध नहीं है।

🚩इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया को अब समझना चाहिए आगे से किसी भी साधु-संत के खिलाफ अथवा कोई भी झूठी खबरें नही चलाना चाहिए।

🚩Official  Links:👇🏻

🔺 Follow on Telegram: https://t.me/ojasvihindustan

🔺 facebook.com/ojaswihindustan

🔺 youtube.com/AzaadBharatOrg

🔺 twitter.com/AzaadBharatOrg

🔺.instagram.com/AzaadBharatOrg

🔺 Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

Translate »