गर्मियों में कोल्ड्रिंक्स से बचें

गर्मियों में कोल्ड्रिंक्स से बचें और निम्बू,संतरा,अंगूर,तरबूज,जलजीरा, छाछ का सेवन करें।

17 अप्रैल 2022
http://azaadbharat.org

🚩कोल्ड्रिंक्स में सीसा (लेड), कैडियम, क्रोमियम, कार्बन-डायऑक्साइड और शुगर जैसे तत्व होते हैं, जो हमारी हेल्थ को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

🚩इसलिए गर्मी से बचने के लिए निम्बू पानी का सेवन करें,जिससे आपकी शरीर की गर्मी दूर होगी और आपका पाचनतंत्र मजबूत होगा ,दस्त-उल्टी की शिकायत को भी निम्बू पानी दूर करता है।

🚩जल जीरा का सेवन करने से घबराहट दूर होती है और कब्ज दूर होती है । ताजी छाछ से गैस, कब्जियत,एसिडिटी दूर होती हैं और भूख बढ़ती है,पेट साफ रहता है।

🚩तरबूज के सेवन से ठंडक होती है और हीमोग्लोबिन बढ़ता है और शरीर में दिव्य शक्ति का संचार भी होता है।

🚩संतरे के सेवन से गर्मियों से बचाव होता है,विटामिन भरपूर मिलता है,झुर्रियों से बचाव भी होता है।

🚩गर्मियों से बचने के लिए अंगूर-पाइनापल का सेवन करे ,इसके सेवन करने से हीमोग्लोबिन बढ़ता है,कई तरह की बीमारियों से रक्षा होती है,विटामिन्स मिलते है,शरीर में दिव्य शक्ति का संचार होता है।

🚩अगर आप भी कोल्ड ड्रिंक पीना पसंद करते हैं तो इसे पीने से पहले एक मिनट रुकिए। कोल्ड ड्रिंक पीने से न तो प्यास बुझती है और न ही ताजगी आती है।

🚩कोल्ड्रिंक्स में
मरकरी (Mercury) ..
सोडियम बेंजोएट (Sodium Benzoate)- …
*एसपारटेम* (Aspartame)- …
*फॉस्फोरिक एसिड आदि प्राणघातक रसायन मिलाए जाते है।

🚩इसलिए इन प्राणघातक कोल्ड्रिंक्स से बचें और प्राणदायक निम्बू पानी,जलजीरा,शिंकजी, छाछ,संतरा,अंगूर,पाइनापल, तरबूज का सेवन करें और गर्मियों में होने वाले रोगों से बचें।

🚩टीवी चैनलों में आने वाले कोल्ड्रिंक्स के विज्ञापन के झांके में न आये , क्योंकि करोड़ो रूपये के विज्ञापन के खर्चे से चलने वाले मीडिया चैनल वालों को किसी के स्वास्थ्य से कोई मतलब नहीं, उनको बस पैसे से मतलब होता है।

🚩अंग्रेजों ने भारतीयों को बीमार बनाने के लिए इन कोल्ड्रिंक्स को जगह-जगह पहुचाया, पर आज सभी सत्यता समझने लग गए है और कोल्ड्रिंक्स से बच भी रहे है।

🚩आओ हम सभी भारत को विश्व शक्ति बनाने के लिए भारतीय संस्कृति अनुरूप जीवन शैली जिये और पाश्यात्य कल्चर से बचें।

🔺 Follow on Telegram: https://t.me/ojasvihindustan

🔺 Ojasvi Hindustan

🔺 youtube.com/AzaadBharatOrg

🔺 twitter.com/AzaadBharatOrg

🔺.instagram.com/AzaadBharatOrg

🔺 Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

Translate »