अंग्रेजी नववर्ष पर 2800 करोड़ का दारू पी गए?

04 January 2024

 

अंग्रेज़ी नववर्ष पर युवकों के मदिरापान, नशीले पदार्थों का सेवन करने की मात्रा में काफी बढोतरी हुई है। युवक-युवतियों का स्वेच्छाचारी आचरण बढ़ा है तथा मदिरापान कर तेज सवारी चलाने से दुर्घटनाओं में बढोतरी हुई है। इस ख्रिस्ती नए वर्ष ने युवा पीढ़ी को विलासवाद तथा भोगवाद की खाई में धकेल दिया है।

 

आपको बता दे की मीडिया रिपोर्ट अनुसार अंग्रेजी नववर्ष पर केवल राजस्थान में ही करीब 163 करोड़ रुपए की शराब की बिक्री हुई है।

 

बात दे की दिल्ली में 31 दिसंबर को ही करीब 24 लाख शराब की बोतलें बिक गईं हैं। वहीं, गाजियाबाद में लोगों ने 31 दिसंबर को 7.72 करोड़ की शराब पी डाली। नोएडा में करीब 11 करोड़ की शराब पी गए।

 

वही देहरादून में अंग्रेजी नए साल में करीब 30 करोड़ रुपये की शराब गटक गए। भोपाल में करीब 4 करोड़ की दारू पी गए।

 

अंग्रेज़ी नए साल में दारू पीने के आंकड़े कुछ ही आए है बाकी सभी राज्यों में 100 करोड़ की दारू बिक्री माना जाए तो 28 राज्यों में 2800 करोड की दारू की बिक्री हुई। और पूरा आंकड़ा तो आना संभव नही है, क्योंकि गांवों में भी लोकल ब्रांड की दारू पी गई होगी।

 

एक तरफ भारत में नशाबंदी की बात चल रहि है वही दूसरी तरफ अंग्रेज़ी नववर्ष मनाने में अरबों रुपए की दारू पी जाते है । अंग्रेजी नववर्ष हमारे देश की युवा पीढ़ी और देश को बर्बाद ही कर रही है।

 

हमें समझना चाहिए कि अंग्रेजों द्वारा थोपा गया नूतन वर्ष हमारा सांस्कृतिक, शारीरिक, मानसिक और सामाजिक पतन करता है जो राष्ट्र के लिए भी हानि करता है इसलिए हमें ऐसे त्यौहार से बचना चाहिए और अपने आसपास कोई गलती से नया साल मना रहा हो तो उसको भी समझाइये कि भाई ये हमारा त्यौहार नहीं है, हमारी संस्कृति सबसे महान है और वो नूतन वर्ष चैत्री शुक्लपक्ष प्रतिपदा को आएगा उस दिन हम सभी मिलकर धूमधाम से नववर्ष मनायेंगे। 1 जनवरी को केवल कैलेंडर ही बदलें, नहीं बधाई दें और अपना परिचित कोई बधाई देता है तो उसको समझायें कि हमारा नया साल 1 जनवरी नहीं है,विक्रम संवत 2081 चैत्री शुक्लपक्ष प्रतिपदा गुड़ी पड़वा ( 9 अप्रैल 2024 ) को आएगा।

 

Follow on

 

Facebook

https://www.facebook.com/SvatantraBharatOfficial/

 

Instagram:

http://instagram.com/AzaadBharatOrg

 

Twitter:

twitter.com/AzaadBharatOrg

 

Telegram:

https://t.me/ojasvihindustan

 

http://youtube.com/AzaadBharatOrg

 

Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

Translate »