सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस में CBI जांच करना क्यों जरूरी है?

17 जुलाई 2020

 
🚩वैसे तो बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियों ने और अभिनेताओं ने आत्महत्या की है पर सुशांत राजपूत आत्महत्या का मामला बहुत गरमाया है और काफी लोग इसकी सीबीआई जांच करवाने की मांग कर रहे है और इसमें दिग्गज नेता सुब्रमण्यम स्वामी जैसे भी CBI जांच कराने की मांग कर रहे है, हमने सोशल मीडिया पर देखा कि जनता में काफी आक्रोश है सबका एक ही कहना है कि इसमें सीबीआई जांच होनी चाहिए।
 
🚩महाराष्ट्र पुलिस के अनुसार तो अभी तक आत्महत्या ही बताई जा रही है लेकिन सीबीआई जांच के पीछे मांग करने की एक ही कारण है कि भले डिप्रेशन में आकर सुशांत ने आत्महत्या की हो लेकिन सुशांत को डिप्रेशन में में लाने में किसका हाथ था ऐसे कौन लोग है जो इनपर इतना प्रेशर बनाया था जिसके कारण सुशांत को आत्महत्या करने में मजबूर होना पड़ा।
 
🚩आपको बता दें कि बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा, ”आप एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बारे में भलीभाँति जानते होंगे। मेरे सहयोगी ईशकरण भंडारी ने सुशांत सिंह राजपूत की कथित सुसाइड पर कुछ रिसर्च की है। पुलिस मामला दर्ज करने के बाद मामले की जाँच कर रही है। मैंने मुंबई में स्थित अपने सूत्रों से सुना है कि इस मामले में बॉलीवुड के कई बड़े नाम, जिनके दुबई के डॉन से संबंध हैं, इसे पुलिस जाँच के जरिए कवर-अप करना चाहते हैं, ताकि इसे आत्महत्या साबित किया जा सके।”
 
🚩इससे पहले डॉ सुब्रह्मण्यम स्वामी ने तीनों खानों की संपत्ति की जाँच की माँग की थी। स्वामी ने सवाल उठाया कि बॉलीवुड के तीन बाहुबली सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान सुशांत सिंह राजपूत के कथित आत्महत्या मामले पर चुप्पी क्यों साधे हुए हैं? उन्होंने विदेश, खासकर दुबई में उनकी सम्पत्तियों की जाँच के लिए भी आवाज़ उठाई।
 
🚩बता दें सुब्रमण्यम स्वामी के अलावा कई हस्तियां भी सुशांत सुसाइड मामले में सीबीआई जाँच की माँग की थी।
 
 
🚩आत्महत्या करने वाली अभीनेत्री जिया खान की मां राबिया अमीन कहती हैं, ‘मेरी संवदेनाएं सुशांत सिंह राजपूत की फैमिली के साथ हैं। सही माइने में यह दिल दहला देने वाला मामला है। यह कोई मजाक नहीं चल रहा रहा। अब बॉलीवुड को बदलना होगा, बॉलीवुड को जागना होगा। बॉलीवुड को पूरी तरह से ऐसा करना बंद करना होगा। बुली (खिंचाई) करना भी एक तरह से किसी की हत्या करना ही है।’
 
🚩जिया खान की मां ने आगे कहा है कि, ‘अभी जो कुछ भी हुआ है, उसने मुझे 2015 की याद दिला दी है। जब मैं जिया के मामले में एक सीबीआई ऑफिसर से मिलने गई थी तो उसने मुझे कहा कि सलमान खान का फोन आया था। वो रोज फोन करते हैं और पैसे की बात करते हैं। वो हमेशा यही कहते हैं कि लड़के से पूछताछ मत करो.. उसे मत छुओ तो हम क्‍या कर सकते हैं मैडम। इसके बाद राबिया इस मामले में उच्‍च अधिकारियों तक लेकर भी गईं।’ 
 
🚩राबिया का कहना है कि बॉलीवुड के इस जहरीले व्‍यवहार को रोकना होगा।
 
🚩अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी सवाल उठाए थे कि सुशांत को फ़िल्म इंडस्ट्री से निकालने का भय के कारण काफी मानसिक तनाव में थे लेकिन इसके पीछे कौन है उसकी जांच होनी चाहिए।
 
🚩ईन खबरों से पता चलता है कि सोशल मीडिया पर आरोप लागये जा रहे है वे तीनों खानों पर जा रहा है बताया जाता है कि फ़िल्म इंडस्ट्री में सलमान खान, आमिर खान, शाहरुख खान इन तीनों का काफी दबदबा चलता है वे किसी की भी फ़िल्म को हिट करते हुए रोकना, किसी का टेलेंट हो तो आगे नही आने देना, उनके केरियर खराब करना, उनको मानसिक प्रताड़ित करना ये सब करते है और ऐसा करने के लिए अंडरवर्ल्ड से पैसे मिलते हैं ऐसा बताया जाता है। इन सब कारणों को देखते हुए सुशांत राजपूत के CBI की जाँच की मांग की जा रही है । और होना भी चाहिए क्योंकि फ़िल्म इंडस्ट्री में तीनों खानों ओर अंडरवर्ल्ड का दबदबा खत्म कर देना चाहिए जिससे आगे ऐसे किसी को तनाव में आकर आत्महत्या करने में मजबूर न हो।
 
🚩बता दें कि आत्महत्या करना महापाप है इसलिए कोई कितना भी मानसिक तनाव में लाये पर आत्महत्या नही करनी चाहिए क्योंकि आत्महत्या करने वाले कि सद्गति नही होती हैं। ऐसे विचार आये तब भगवान को प्रार्थना करनी चाहिए और संतों की शरण मे जाना चाहिए इससे मानसिक तनाव चला जायेगा और आत्महत्या करने का विचार आना बंद हो जायेंगा।
 
🚩आपको बता दें कि हम बॉलीवुड का कभी समर्थन नही करते है क्योंकि बॉलीवुड भारतीय संस्कृति के खिलाफ और अश्लीलता फैलाने का काम कर रही है। गुलशन कुमार बॉलीवुड को भक्तिमय बना रहे थे वे भारतीय और हिंदू संस्कृति को बढ़ावा दे रहे थे इसलिए उनकी हत्या कर दी गई थी।
 
🚩बॉलीवुड ने भारतीय संस्कृति का जितना नुकसान किया है उतना किसी ने नही किया है इस बॉलीवुड में सुधार होने चाहिए हमारे भारतीय इतिहास पर ही फिल्में बननी चाहिए नही तो बॉलीवुड हमारे देश की संस्कृति को खत्म कर देगा। इसलिए बॉलीवुड को सुधार के लिए सरकार, न्यायालय, बुद्धजीवी, संस्कृति प्रेमी, बॉलीवुड में कंगना रनौत जैसे लोग आगे आये और भारतीय संस्कृति का बढ़ावा दे और पाश्चात्य संस्कृति के अनुसार बन रही फिल्में पर बेन करना चाहिए।
 
🚩Official  Links:👇🏻
 
🔺 Follow on Telegram: https://t.me/ojasvihindustan
 
 
 
 
 
🔺 Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ
Translate »