मुस्लिम लड़की ने की हिन्दू लड़के से शादी

20 July 2022

Home

🚩उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में एक मुस्लिम लड़की ने हिन्दू लड़के से मंदिर में शादी कर ली।

🚩लड़की का नाम मोमिन खातून है। उसने सूरज से शादी की है। विवाह के समय लड़के के परिवार वाले और हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

🚩पुलिस ने भी नवदम्पति से मुलाकात कर उन्हें सुरक्षा का भरोसा दिलाया है। शादी 14 जुलाई 2022 (गुरुवार) को हुई।

🚩आजमगढ़ के मंदिर में मुस्लिम लड़की ने अपनाया सनातन हिन्दू धर्म, हिंदू लड़के संग लिए फेरे और हिन्दू संगठन की उपस्थिति में की शादी।

🚩सेक्युलर लड़कियां लव जिहाद में फंसकर अपनी जिंदगी बर्बाद कर देती है और पूरा जीवन नरक बना देती है, लेकिन वही दूसरी ओर कुछ समझदार मुस्लिम लड़कियां ,घरवासपी करके सनातन हिन्दू धर्म अपनाकर सुखी जीवन जीने के लिए आतुर है, काफी लड़कियों ने तो हिन्दू धर्म अपनाकर हिन्दू युवको के साथ शादी कर ली है।

🚩आपको बता दे कि हाल में ही उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में एक मुस्लिम लड़की ने हिन्दू लड़के से मंदिर में शादी कर ली। लड़की का नाम मोमिन खातून है। उसने सूरज से शादी की है। विवाह के समय लड़के के परिवार वाले और हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता मौजूद रहे। पुलिस ने भी नवदम्पति से मुलाकात कर उन्हें सुरक्षा का भरोसा दिलाया है। शादी 14 जुलाई 2022 (गुरुवार) को हुई।

🚩मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला अतरौलिया थाना क्षेत्र का है। फ़तेह गाँव के सूरज और हैदरपुर की मोमिन खातून के बीच प्रेम संबंध था। जब दोनों के रिश्ते की जानकारी परिवार वालों को हुई तो मोमिन के घर वालों ने सूरज को इस्लाम कबूलने के लिया कहा। सूरज ने इससे इनकार कर दिया। आख़िरकार मोमिन खातून ने किसी भी हाल में हिन्दू धर्म अपनाकर सूरज से शादी करने की ठानी और दोनों ने अतरौलिया के एक मंदिर में शादी कर ली।

🚩मीडिया से बात करते हुए सूरज ने कहा, “हम अपनी मर्जी से बिना किसी के दबाव के शादी कर रहे हैं।” इस शादी के दौरान सूरज के परिवार वाले मौजूद रहे। इस दौरान वेद मंत्रों के बीच सूरज और मोमिन के एक-दूसरे के गले में वरमाला डाली और फेरे लिए।

🚩एक रिपोर्ट के मुताबिक मोमिन ने कहा कि उसने अपनी मर्जी से शादी की और वो खुश रहना चाहती है। अतरौलिया थाने के SHO इंस्पेक्टर रुद्रभान पांडेय ने भी नव दंपती से मुलाकात की है औश्र बताया है कि किसी भी प्रकार के लॉ एन्ड आर्डर की कोई समस्या नहीं है।

🚩विश्व हिन्दू परिषद आजमगढ़ के पदाधिकारी गौरव सिंह ने ऑपइंडिया से बात करते हुए कहा, “मोमिन खातून सनातन हिन्दू धर्म में आईं हैं, उनका स्वागत है। मोमिन के घर वालों ने सूरज पर इस्लाम कबूलने का दबाव बनाया था, लेकिन खुद मोमिन ने हिन्दू बनकर शादी करने की रजामंदी जताई। ऐसी बहन का हम सम्मान करते हैं।” न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार नव दंपती को कट्टरपंथियों से खतरा देखते हुए गौरव सिंह ने उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी ली है।

🚩मोमिन खातून से सेक्युलर हिन्दू युवतियों को सिख लेनी चाहिए कि उसने घरवासपी करके हिन्दू सनातन धर्म अपनाकर हिन्दू युवक से शादी कर ली और अपना जीवन सुखमय जी रही हैं।

🚩अन्य मजहब ओर पंथ में महिलाओं को भोग्या समजा गया है, लेकिन हिंदू धर्म मे नारी की पूजा होती है।

🚩यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवताः।यत्रैतास्तु न पूज्यन्ते सर्वास्तत्रऽफलाः क्रियाः -मनुस्मृति 3/56

🚩अर्थात जिस समाज या परिवार में स्त्रियों का सम्मान होता है, वहां देवता अर्थात् दिव्यगुण और सुख़- समृद्धि निवास करते हैं और जहां इनका सम्मान नहीं होता, वहां अनादर करने वालों के सभी काम निष्फल हो जाते हैं।

🚩पिता, भाई, पति या देवर को अपनी कन्या, बहन, स्त्री या भाभी को हमेशा यथायोग्य मधुर-भाषण, भोजन, वस्त्र, आभूषण आदि से प्रसन्न रखना चाहिए और उन्हें किसी भी प्रकार का क्लेश नहीं पहुंचने देना चाहिए-मनुस्मृति 3/55

🚩इसलिए स्त्रियों को सुखी और सम्मानित जीवन जीना है,तो सनातन हिन्दू धर्म मे ही रहना चाहिए।

🔺 Follow on

🔺 Facebook
https://www.facebook.com/SvatantraBharatOfficial/

🔺Instagram:
http://instagram.com/AzaadBharatOrg

🔺 Twitter:
twitter.com/AzaadBharatOrg

🔺 Telegram:
https://t.me/ojasvihindustan

🔺http://youtube.com/AzaadBharatOrg

🔺 Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

Translate »