बंगाल हिंसा: 15000 घटनाएँ, 25 मौतें, 7000 महिलाओं से बदसलूकी

02 जुलाई 2021

azaadbharat.org

🚩अखण्ड भारतवर्ष के कई टुकड़े कर दिए गए और कई देश बना दिये गये। आज का जो भारत हमारे पास है वो भारतवर्ष का महज एक छोटा टुकड़ा मात्र है क्योंकि अभी जितनी भूमि भारत देश में है, उससे कई गुना ज्यादा भूमि पर अलग देश बन चुके हैं।

🚩हमारे पास अभी जो भारत देश है उसमें मूलनिवासी हिंदू (आर्य) पूरे भारत में बहुसंख्यक थे लेकिन आज भारत में ही 9 राज्यों में हिंदू अल्पसंख्यक बन चुके हैं और ऊपर से आज हम जाति-पांति में बंटकर लड़ रहे हैं और कुछ हिंदुओं को तो अपने धर्म से कोई लेना देना ही नहीं है; सेक्युलर बनते जा रहे हैं जो अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार रहे हैं क्योंकि धर्म रहेगा तभी देश बचेगा। देश बचाने के लिए सबसे पहले सनातन हिन्दू धर्म को बचाना जरूरी है।

🚩पश्चिम बंगाल में हिंसा

पश्चिम बंगाल में 2 मई 2021 को विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद राजनीतिक हिंसा भड़क उठी थी। इस दौरान हिंसा की करीब 15 हजार घटनाएँ हुईं। इनमें 25 लोगों की मौत हो गई और करीब 7000 महिलाओं के साथ बदसलूकी की गई। यह दावा सिक्किम हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रहे प्रमोद कोहली की अगुवाई वाली फैक्ट फाइंडिंग टीम की रिपोर्ट में किया गया है।

🚩यह रिपोर्ट मंगलवार (29 जून 2021) को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी को सौंपी गई थी। यह टीम सिविल सोसायटी ग्रुप ‘कॉल फॉर जस्टिस’ ने हिंसा की जाँच के लिए गठित की थी। रिपोर्ट में कहा गया है, “स्पष्ट संकेत है कि ज्यादातर घटनाएँ छिटपुट नहीं, बल्कि पूर्व नियोजित, संगठित और षड्यंत्रपूर्ण थीं।”

🚩केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी ने रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि राज्य के 16 जिले चुनाव के बाद हुई हिंसा से प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा, “रिपोर्ट में कहा गया है कि चुनाव के बाद हुई हिंसा के कारण कई लोगों ने पश्चिम बंगाल में अपना घर छोड़ दिया है और असम, झारखंड और ओडिशा में शरण ली है।”

🚩रिपोर्ट के अनुसार, कुछ खतरनाक अपराधियों, माफिया डॉन और आपराधिक गिरोहों, जो पहले से ही पुलिस रिकॉर्ड में थे, ने कथित तौर पर इन घातक हमलों को अंजाम दिया। जिससे यह स्पष्ट होता है कि राजनीतिक प्रतिद्वंदियों को चुप कराने के लिए इन्हें राजनीतिक संरक्षण प्राप्त था।
रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आवासीय और वाणिज्यिक संपत्तियों को नष्ट करने और तोड़फोड़ की घटनाओं को अंजाम देने का एकमात्र उद्देश्य लोगों को उनकी आजीविका से वंचित करना और उन्हें आर्थिक रूप विकलांग करना था।

🚩बंगाल में मंगलवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा था, “रिपोर्ट कहती है कि हिंसा एक सुनियोजित साजिश थी और अपराधी, राजनीतिक कार्यकर्ताओं के साथ शामिल थे। इसमें कहा गया है कि पुरुषों की हत्या की गई और महिलाओं का बलात्कार किया गया। कई राज्यों में चुनाव हुए लेकिन ऐसी हिंसा कहीं नहीं देखी गई। महिलाओं को सबसे अधिक हमलों का सामना करना पड़ा, जबकि राज्य की मुख्यमंत्री एक महिला हैं।”

🚩गौरतलब है कि रिपोर्ट में बंगाल की सीएम को राज्य में हिंसा रोकने में नाकाम बताया गया है। ये भी बताया गया है कि टीम को कई जगहों पर क्रूड बम और पिस्टल की अवैध फैक्ट्री मिली। कमेटी के सदस्यों द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट 63 पेज की है। इस रिपोर्ट को तैयार करने के लिए टीम पश्चिम बंगाल गई थी, जहाँ से 200 से ज्यादा तस्वीरें, करीब 50 से ज्यादा वीडियो एनालिसिस कर इसे तैयार किया गया। यह टीम ग्राउंड पर भी लोगों से मिली। रिपोर्ट ये भी बताती है कि हिंसा में सिर्फ उन लोगों को निशाना बनाया गया जिन्होंने अपना वोट एक निश्चित पार्टी को नहीं दिया।

🚩भारत हिन्दूबहुल देश है लेकिन विदेशी आक्रमणकारियों ने आकर बलपूर्वक या लालच से धर्मपरिवर्तन का चक्र चलाया; वो स्थिति आज भी बनी हुई है देश में। ईसाई मिशनरियां लालच देकर और मुस्लिम बलपूर्वक या छलपूर्वक धर्मपरिवर्तन कराने का प्रयास पुरजोर कर रहे हैं जिससे हिन्दुओं के लिए चिंताजनक स्थिति बनी हुई है। अगर ऐसा आगे भी चलता रहा तो 9 राज्यों की तरह अन्य राज्यों में भी शीघ्र हिन्दू अल्पसंख्यक हो जाएंगे।

🚩आंकडों के अनुसार इन सात राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में हिन्दू इतने प्रतिशत ही बचे हैं – मिजोरम (2.70%), लक्षद्वीप (2.80%), नागालैंड (8.70%), मेघालय (11.50%), जम्मू-कश्मीर (28.40%), अरुणाचल प्रदेश (29.00%), पंजाब (38.50%) और मणिपुर में (41.40) प्रतिशत है।  तीन राज्यों नागालैंड, मिजोरम और मेघालय में ईसाई बहुसंख्यक होते जा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर और लक्षद्वीप में मुस्लिम समुदाय बहुसंख्यक है।

🚩भारत में हिन्दू खत्म किये जा रहे हैं। अगर अब भी हिन्दू नहीं जागे तो हिंदुओं का अस्तित्व समाप्त होता चला जायेगा। हिन्दुओं के खात्मे की बड़ी भयंकर साजिश रची जा रही है।

🚩अभी भी समय है- हिन्दू ज्यादा बच्चे पैदा करें, धर्म की शिक्षा दें और जातिवाद छोड़कर एक बन जायें, नहीं तो कहीं सुरक्षित नहीं रह पाएंगे।

🚩Official  Links:👇🏻

🔺 Follow on Telegram: https://t.me/ojasvihindustan

🔺 facebook.com/ojaswihindustan

🔺 youtube.com/AzaadBharatOrg

🔺 twitter.com/AzaadBharatOrg

🔺.instagram.com/AzaadBharatOrg

🔺 Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

Translate »