जापान की तरह भारत में भी एक ऐसा कानून बनना चाहिए…….।

19 June 2022

http://azaadbharat.org

🚩जापान में ट्रोलिंग पर जाएंगे जेल, होगी 1 साल की सजा,भारत में कब बनेगा इस तरह का कानून???

🚩जापान में ट्रोलिंग के खिलाफ एक बड़ा कदम उठाया गया है, वहां अब एक ऐसा कानून आया है, जिसके तहत वहां अगर कोई व्यक्ति किसी अन्य शख्स का सोशल मीडिया पर अपमान करता है या उसकी भावनाओं को ठेस पहुंचाता है, तो ऐसे व्यक्ति को 1 साल तक जेल की सजा ।

🚩भारत में भी पिछले कुछ समय से चारों तरफ से हिन्दू धर्म और भारतीय संस्कृति को नष्ट करने के लिए साजिशें चली आ रही हैं। विधर्मियों का उद्देश्य है कि येन केन प्रकारेण, कैसे भी करके सनातन हिंदू धर्म को खत्म कर दिया जाए,उसके लिए अनेक प्रकार के षड़यंत्र रचे जा रहे हैं।

🚩हिंदू धर्म का अपमान, हिन्दू साधु संतों एवं हिंदू धर्म के प्रति नफरत फैलाने तथा हिंदू धर्म को नीचा दिखानें में अगर सबसे बड़ा रोल है तो वो बॉलीवुड का रहा है। ये लोग ऐसी फिल्में बनाते हैं, जिससे हिन्दू देवी देवताओं, हिन्दू साधु-संतों, ब्राह्मणों, हिन्दू पर्व-त्योहारों और हिन्दू मंदिरों, हिन्दू साधु, संतो के मठों,आश्रमों आदि पर झूठ परसोकर फिल्में बनाकर उनको नकारात्मक रूप में पेशकर जनता को गुमराह करते हैं और कुछ इस प्रकार की काल्पनिक कहानी बनाते हैं कि सारी बुराइयां सनातन हिंदू धर्म में ही हैं, जबकि इसके विपरीत चर्चों में पादरी क्या करते हैं, मस्जिदों में मौलाना क्या करते हैं इस पर न चर्चा करते हैं ना हीं दिखाते हैं ,क्योंकि इनको पता है कि ऐसा करने पर कमलेश तिवारी की तरह हत्या हो जायेगी और हिंदू समाज सहिष्णु है तो सोशल मीडिया पर थोड़ा हल्ला करके चुप हो जायेंगे।

🚩 अभी कुछ हिंदुओं में जागरूकता आई है,लेकिन सभी को जागना होगा और बॉलीवुड के इस हिंदू विरोधी रवैये को उखाड़कर फेंकना होगा नहीं तो ये लोग दीमक की तरह हिन्दू धर्म , भारतीय संस्कृति को खोखला कर देंगे।

🚩इसलिए अब हिन्दू धर्म और हिन्दू संतों के प्रति अनर्गल झूठ परोसने वालों को 1 साल की जेल की सजा का कानून बनाना होगा,पिछले कई सालों से बॉलीवुड फिल्म वाले जैसे प्रकाश झा आदि हिन्दू देवी-देवताओं की मजाक पर फ़िल्म बनाते तो कभी भारत के हिन्दू संतो के खिलाफ झूठ परोसते हुए फिल्में बनाते , आज देश के सभी हिन्दुओ की मांग है कि जो भी हिन्दू संतो के प्रति गलत टिप्पणी करें उसे 1 साल की जेल की सजा हो ऐसा एक कानून भारत में बनना चाहिए।

🚩अधिकत्तर फेसबुक, इंस्ट्राग्राम आदि एप्प पर भी विधर्मियो द्वारा हिन्दू धर्म और हिन्दू संतो के प्रति गलत टिप्पणी, गलत कविता,या जो भी गलत पोस्ट डाले उसे 1 साल की सजा होनी ही चाहिए,ऐसा एक कानून बनना चाहिए।

🚩जापान में ट्रोलिंग पर जाएंगे जेल, होगी एक साल की सजा,इस डिजिटल युग में सोशल मीडिया पर किसी का अपमान करना, उसके बारे में झूठी और गलत खबरें फैलाना, उसे धमकी देना और परेशान करना काफी सामान्य बात हो चुकी है।

🚩 इस डिजिटल युग में सोशल मीडिया पर किसी का अपमान करना, उसके बारे में झूठी और गलत खबरें फैलाना, उसे धमकी देना और परेशान करना काफी सामान्य बात हो चुकी है. लेकिन जापान ने इसके खिलाफ एक बहुत बड़ा कदम उठाया है।

🚩जापान में अब एक ऐसा कानून आया है, जिसके तहत वहां कोई नागरिक अगर किसी व्यक्ति का सोशल मीडिया पर अपमान करता है, उसकी भावनाओं को ठेस पहुंचाता है या उसे ट्रोल करता है तो ऐसे व्यक्ति को एक साल जेल की सजा हो सकती है और उस पर एक लाख 71 हजार रुपये का भारी ज़ुर्माना भी लगाया जा सकता है।

🚩जापान की सरकार को ये कानून इसलिए लाना पड़ा क्योंकि वहां पिछले कुछ वर्षों में सोशल मीडिया पर लोगों को अपमानित करने और ट्रोलिंग की घटनाएं बढ़ी हैं. और वर्ष 2020 में इसकी वजह से जापान की मशहूर टीवी स्टार हाना किमुरा ने आत्महत्या कर ली थी,उन्होंने अपनी मृत्यु से पहले सोशल मीडिया पर कुछ मैसेज सार्वजनिक किए थे, जिनमें उनके निजी जीवन को लेकर आपत्तिजनक बातें लिखी थीं और उन्हें बदनाम करने की धमकियां भी दी गई थीं, जिससे वो बुरी तरह डर गईं और बाद में उन्होंने आत्महत्या कर ली, इस मामले में तब जापान की पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया था और जापान में तभी से सोशल मीडिया पर होने वाली ट्रोलिंग के खिलाफ कानून लाने की मांग की जा रही थी. ये मांग दो वर्षों के बाद पूरी हो गई है।

🚩हालांकि यहां एक नोट करने वाली बात ये भी है कि अगर इसी तरह का कानून हमारे देश में आया होता तो शायद कुछ लोग इसका भी विरोध शुरू कर देते क्योंकि हमारे देश में अब पुरानी व्यवस्था को बदलना या नया कानून लाना बहुत मुश्किल हो गया है,लेकिन जापान में ऐसा नहीं है, जापान में इस कानून की तारीफ भी हो रही है और इस कानून के फायदे और नुकसान पर लोगों के बीच बहस भी कराई जा रही है, ताकि इसमें और सुधार किए जा सकें।

🚩जापान की सरकार ने तय किया है कि शुरुआत में ये कानून सिर्फ तीन वर्षों के लिए प्रभावी होगा,अगर इन तीन वर्षों में इस कानून के सकारात्मक नतीजे देखने को मिलते हैं तो ये कानून इसी तरह जारी रहेगा, लेकिन अगर इससे लोगों को तकलीफ होती है और इसका दुरुपयोग होता है तो इसे रद्द कर दिया जाएगा, दरअसल, इस कानून में तीन बड़ी खामियां बताई जा रही हैं।

🚩पहली खामी ये कि सोशल मीडिया पर जो ट्रोलिंग होती है, उसके लिए ट्रोलर्स वेरिफाइड अकाउंट्स का इस्तेमाल नहीं करते, बल्कि इसकी जगह फेक अकाउंट्स का इस्तेमाल होता है,इसलिए बड़ा सवाल यही है कि पुलिस ट्रोलिंग करने वाले असली व्यक्ति तक कैसे पहुंचेगी ? दूसरी ये कि कैसे तय होगा सोशल मीडिया पर किसी व्यक्ति का अपमान किया गया है या नहीं,यानी अभिव्यक्ति की आजादी और अपमान के बीच जो मामूली सा अंतर है, उसे सरकार और पुलिस तंत्र कैसे स्पष्ट करेगा, और तीसरा, लोगों को ये भी डर है कि जापान की सरकार इस कानून का इस्तेमाल अपने विरोधियों के खिलाफ कर सकती है,ऐसा वहां के लोगों को डर हैं ।

🚩भारत में भी हिन्दू संगठनों की मांग है कि हिन्दू धर्म के प्रति जहर खोलने वालों को कड़ी सजा हो , क्योंकि संत है तो संस्कृति है और संस्कृति है तो आप और हम है,इसलिए इस तरह का कानून बनना चाहिए जिस कानून से विधर्मियों द्वारा या बिकाऊ लोगों द्वारा हिन्दू संतो के प्रति गलत टिप्पणी न हो ।

🔺 Follow on
Instagram:
http://instagram.com/AzaadBharatOrg

🔺 Facebook
https://www.facebook.com/SvatantraBharatOfficial/

🔺 Twitter:
twitter.com/AzaadBharatOrg

🔺 Telegram:
https://t.me/ojasvihindustan

🔺http://youtube.com/AzaadBharatOrg

🔺 Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

Translate »