जज ईमानदारी से फैसला करते होंगे ऐसा अनुमान है तो स्टिंग ऑपरेशन से सच्चाई जान लीजिए….

22 November 2022

azaadbharat.org

🚩न्यायपालिका में इतना भ्रष्टाचार व्याप्त हो चुका है कि आम आदमी को न्याय मिल ही नहीं पाता है, अगर मिलता भी है तो इतने देर से मिलता है कि न्याय भी अन्याय ही हो जाता है । जब कानून के रखवाले ही भ्रष्टाचार में लिप्त रहेंगे तो न्याय नहीं सिर्फ एकतरफा फैसले सुनाये जायेगे । भारत की न्याय प्रणाली में मजबूत हो चुकी भ्रष्टाचार की जड़ों को नष्ट करना अत्यंत जरुरी है, अन्यथा देश तथा देशवासियों का अत्यधिक नुकसान हो जाएगा।

🚩जिस प्रकार आए दिन कोर्ट के जज से लेकर वरिष्ठ अधिकारी तक भ्रष्टाचार के लपेटे में आने लगे हैं इससे अब इस मांग को बल मिलने लगा है कि न्यायिक व्यवस्था में अब व्यापक सुधार की आवश्यकता है।

🚩सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है,उसमें सिंगापुर की कम्पनी को इलेक्ट्रिक कार बिक्री करने के लिए डीजल गाड़ी पर मिलती सब्सिडी बंद करवाने के लिए जज के साथ मीटिंग करते हुए स्टिंग किया गया और उसके बारे में चर्चा करते हुए कुछ वीडियो के अंश आपको यहाँ बता देते है,जिससे आपको समझ मे आएगा कि कैसे जज भ्रष्टाचार कर रहे है।

🚩पढ़िए…

🚩Person: cheaper mode of transport जो कि इलेक्ट्रिक कार है वो चाहते है कि डीज़ल के ऊपर से सब्सिडी हट जाए उनके पास बहुत बड़ा प्रोजेक्ट है basically हमारा ऑब्जेक्टिव यह है कि डीज़ल के ऊपर PIL immediately file करना चाहते है… Secondly land देखना चाहते है जिसमे आप सब्सिडी व बाक़ी सारी चीजो का अरेंजमेंट करवा दे ।

🚩Mam:-यह हाई कोर्ट में जाना चाहिए या सुप्रीम कोर्ट में जाना चाहिए

🚩Judge:- वैसे तो यह नेशनल लेवल पर है हाई कोर्ट के एक स्टेट से तो सब्सिडी हटेगी नही , पूरे नेशन से हटेगी यह तो डायरेक्ट सुप्रीम कोर्ट जाना चाहिए ।

🚩Person:-आपको क्या लगता है initally PiL डालने पर कितना खर्चा आएगा।
Person :-क्या आप वर्तमान में छत्तीसगढ़ में तैनात हैं!

🚩Judge- yes

🚩Person :- तो आप छत्तीसगढ़ में भी हमे लैंड prepare करवाने में हेल्प कर सकते है !

🚩Judge:बिल्कुल कोई दिक्कत नही है ना छतीसगढ में , न उत्तरांचल में , यहां गुजरात में नही कर सकते ..

🚩Person :- गुजरात वैसे भी थर्ड option मान कर चल रहे है,सब्सीडी वगैरह में किसी तरह की कोई प्रॉब्लम तो नही होएगी

🚩Judge: नही उसमे कोई प्रॉब्लम नही

🚩Mam:-वो तो हमारा बन्दा करवा देगा सारा । क्यों उसकी CM से अच्छी जान पहचान है ।

🚩Judge :ठीक है luckily उत्तरांचल एंड छत्तीसगढ़ में आपको कोई प्रॉब्लम नही आएगी

🚩हमारे पास रखा है सुप्रीमकोर्ट का नोटिफिकेशन, हम आपको दे देंगे

🚩उत्तरांचल का 6 और 7 जून के बीच रख लेते हैं छत्तीसगढ़ का 10 जून के बाद ।

🚩देखिए पैसे के लेन-देन से हमारा कोई मतलब नहीं पैसे की बात आप बाहर कीजिये।

🚩हमारे सामने होना भी नही चाहिए यह बात।

🚩यह वीडियो 2014 का है नीचे लिंक दी गई हैं।

🚩आप इससे समझ गए होंगे की कैसे जज भ्रष्टाचार में व्याप्त है।

🚩आपको बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जिसमें रिश्वत लेते जज पकड़ा गया हो, हैदराबाद की जिला अदालत में 14वें अतिरिक्त जज वैद्य वारा प्रसाद को पुलिस ने भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया था।

🚩2012 में आंध्र प्रदेश के एक कोर्ट के न्यायधीश जनार्दन रेड्डी को जमानत देने के लिए 100 करोड़ की रिश्वत लेते पकड़ा गया था ।

🚩ऐसे ही दिल्ली तीस हजारी कोर्ट में सीनियर सिविल महिला जज रचना तिवारी के घर पर छापेमारी की गयी जहाँ करीब 94 लाख रुपये कैश मिले थे ।

🚩महिला जज रचना तिवारी ने अपनी कोर्ट में लगे एक सिविल केस में विवादित प्रॉपर्टी मामले में शिकायतकर्ता से उसके पक्ष में फैसले के लिए 20 लाख रुपये की रिश्वत माँगी थी । जिसके कारण महिला जज को जेल भेजा गया था ।

🚩हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर न्यायालय में कार्यरत सीनियर जज भी रिश्वत लेते पकड़े गए थे और उनको भी हिरासत में भेजा गया था ।

🚩ये तो चार-पांच जज रिश्वत लेते पकड़े गए इसलिए उसको गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन ऐसे मामले तो कई हैं । देश के जजों में रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार इतना बढ़ गया है कि अपराधियों को सजा और निर्दोषों को न्याय मिलना ही मुश्किल हो गया है ।

🚩इसकी पुष्टि भी कई जज कर चुके हैं :
सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायधीश काटजू ने कहा था कि भारतीय न्याय प्रणाली में 50% जज भ्रष्ट हैं ।

🚩सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश संतोष हेगड़े भी सवाल उठा चुके हैं कि ‘धनी और प्रभावशाली’ तुरंत जमानत हासिल कर सकते हैं । गरीबों के लिए कोई न्याय की व्यवस्था नहीं है ।

🚩कर्नाटक हाईकोर्ट के पूर्व वरिष्ठ न्यायाधीश जस्टिस के एल मंजूनाथ ने कहा कि यहाँ सत्यनिष्ठा और ईमानदारी के लिए कोई स्थान नहीं है और इस देश में न्याय के लिए कोई जगह नहीं ।

🚩इसलिए आज न्याय प्रणाली से देश की जनता का भरोसा उठ गया है ।

🚩देश में 3 लाख विचाराधीन कैदी है । इनमें से कई ऐसे हैं जो उस अपराध के लिए मुकर्रर सजा से ज्यादा समय जेलों में बिता चुके हैं ।

🚩देश की न्यायालयों में करीब 3 करोड़ मामले लंबित हैं । आरोप साबित होने पर भी कई बड़ी हस्तियाँ बाहर घूम रही है और अभी तक जिन पर आरोप साबित नही हुआ है वो जेल में है ।

🚩क्योंकि या तो न्याय पाने वाले गरीब है या तो हिंदूवादी है इसलिए उनको न्याय नहीं मिल पाता है ।

🚩तरुण तेजपाल, कन्हैया, सलमान खान,बाबू लाल नागर, मौलाना साद, उमर खालिद, इमाम बुखारी आदि कई हैं जिनके विरुद्ध पुख्ता सबूत होने पर भी आज बड़े मजे से बाहर घूम रहे हैं ।

🚩लेकिन आज भी कई हिन्दूनिष्ठ, साधु-संत व गरीब आम आदमी जेल में बंद हैं ।

🚩इनका क्या अपराध है कि कोर्ट जमानत तक नहीं दे पा रही है ???

🚩आखिर क्यों बार-बार इन लोगों की जमानत खारिज की जा रही है..???

🚩क्या ये हिन्दू संत और गरीब हैं इसलिए..???,क्या इन्होंने रिश्वत नहीं दी इसलिए..???

🚩जनता के मन में ऐसे कई सवाल उठ रहे हैं,इसलिए न्यायप्रणाली को भ्रष्टचार से मुक्त होकर निर्णय लेना होगा जिससे निर्दोष बेवजह सजा भुगतने को मजबूर न हो ।

🔺 Follow on

🔺 Facebook
https://www.facebook.com/SvatantraBharatOfficial/

🔺Instagram:
http://instagram.com/AzaadBharatOrg

🔺 Twitter:
twitter.com/AzaadBharatOrg

🔺 Telegram:
https://t.me/ojasvihindustan

🔺http://youtube.com/AzaadBharatOrg

🔺 Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

Translate »