चौंकाने वाला खुलासा : 1 जनवरी को नव वर्ष नही, यीशु का खतना दिवस

31 December 2022

azaadbharat.org

🚩कुछ भारतीय मानसिक गुलामी के कारण भारतीय नूतन वर्ष भूल गए और 1 जनवरी वाला मनाने लगे। 1 जनवरी को अगर न्यू ईयर मनाते हैं तो सावधान हो जायें, उसके पीछे का सच जान लीजिए।

🚩जिन लोगों ने 25 दिसंबर को क्रिसमस के नाम पर यीशु का जन्मदिन मनाया वही लोग
1 जनवरी को यीशु की छठी यानि खतना दिवस मनायेंगे; यीशु के खतना दिवस को ही Happy NewYear कहते हैं।

🚩आपको बता दें कि यीशु के जन्मदिन को लेकर विभिन्न मत हैं; यहाँ तक बताया जाता है कि बाइबल में भी 25 तारीख को यीशु का जन्मदिन नहीं बताया है फिर भी जो लोग 25 दिसंबर को यीशु का जन्मदिन मनाते हैं वही 1 जनवरी को खतना दिवस मनाते हैं क्योंकि इस दिन यीशु का खतना हुआ था।
बताया जाता है की यीशु के खतने पर काफी बड़ा जश्न हुआ था। इसलिए 1 जनवरी को ईसाई नववर्ष मनाते हैं।
http://en.m.wikipedia.org/wiki/Circumcision_of_Jesus

🚩आश्चर्य तो इस बात का है कि न यीशु का भारत में जन्म हुआ, न कोई उनकी जन्म तारीख सही है और न ही भारत का धर्म ईसाई धर्म है। ईसाई लोग भी यीशु के खतने दिन का नववर्ष मनाते हैं फिर भी अंग्रेजों की मानसिक गुलामी वाले कुछ मूर्ख लोग 1 जनवरी को Happy NewYear मनाते हैं/कहते हैं- कितनी शर्मनाक बात है!

🚩1 जनवरी को क्या नया हो रहा है???

🚩न ऋतु बदली…न मौसम बदला…न कक्षा बदली…न सत्र बदला…न फसल बदली…न खेती…..न पेड़ पौधों की रंगत…न सूर्य चाँद सितारों की दिशा…. ना ही नक्षत्र बदला!

🚩हाँ, नए साल के नाम पर करोड़ो /अरबों जीवों की हत्या व करोड़ों /अरबों गैलन शराब का पान व रात पर फूहड़ता अवश्य होगी।

🚩भारतीय संस्कृति का नव संवत् ही नया साल है जब ब्रह्माण्ड से लेकर सूर्य, चाँद की दिशा, मौसम, फसल, कक्षा, नक्षत्र, पौधों की नई पत्तियां, किसान की नई फसल, विद्यार्थी की नई कक्षा, मनुष्य में नया रक्त संचरण आदि परिवर्तन होते हैं जो विज्ञान आधारित है और चैत्र नवरात्रि का पहला दिन होने के कारण घर, मन्दिर, गली, दुकान सभी जगह पूजा-पाठ व भक्ति का पवित्र वातावरण होता है।

🚩अतः हिन्दुस्तानी अपनी मानसिकता को बदलें; सृष्टि का जिस दिन निर्माण हुआ था उस चैत्री प्रतिपदा (गुड़ी पड़वा) को ही नववर्ष मनाएं, 1 जनवरी को केवल कैलेंडर ही बदलें।

🔺 Follow on

🔺 Facebook
https://www.facebook.com/SvatantraBharatOfficial/

🔺Instagram:
http://instagram.com/AzaadBharatOrg

🔺 Twitter:
twitter.com/AzaadBharatOrg

🔺 Telegram:
https://t.me/ojasvihindustan

🔺http://youtube.com/AzaadBharatOrg

🔺 Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

Translate »