खुशी ने बढ़ाया पूरे देश का गौरव

23 July 2022

Home

🚩संत श्री आशाराम जी गुरुकुल छिंदवाडा की खुशी कुकरेजा ने किया CBSE 12वीं की परीक्षा में टॉप, हासिल किए 99 प्रतिशत अंक, बिना कोचिंग के हासिल की सफलता….

🚩सफलता का श्रेय दिया अपने सद्गुरु संत श्री आशाराम जी बापू, माता-पिता एवं शिक्षकों को…

🚩छिंदवाड़ा संत श्री आसाराम जी गुरुकुल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ने वाली खुशी कुकरेजा ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 12वीं में 99% अंक अर्जित करते हुए टॉप किया है। दरअसल खुशी कुकरेजा कक्षा 12वीं में कॉमर्स की छात्रा थी। जिसने हाल ही में संपन्न हुई परीक्षा में 99% अंक हासिल कर पूरे देश में टॉप छात्रों के बीच जगह बनाई है। रिजल्ट जारी होते ही छात्रा खुशी से झूम उठी उसने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता और गुरुजनों को दिया है।

🚩संत श्री आसाराम जी गुरुकुल की बारहवीं की छात्रा खुशी कुकरेजा ने बताया कि उसने जैसे रिजल्ट सुना तो मेरी खुशी की ठिकाना नहीं था। खुशी ने बताया मैने ट्यूशन और कोचिंग के बजाए सेल्फ स्टडी की मैं रोज 5 से 6 घंटे की पढ़ाई करती थी। मेरी सफलता के लिए मैं गुरुदेव संत श्री आसाराम जी बापू को, स्कूल की टीचर्स और माता पिता और दादा को दूंगी। आगे क्या करना है अभी कुछ तय नहीं किया है। खुशी ने युवाओं से कहा कि सेल्फ स्टडी करे।

🚩सोशल मीडिया में अच्छी बुरी दोनो तरह की चीज है। स्टूडेंट इससे अच्छी चीजें और अच्छी जानकारी जुटाए। खुशी के दादा का बज्जू कुकरेजा का कहना है पोती का रिजल्ट सुनकर मुझे गर्व हुआ। मां पलक कुकरेजा का कहना है कि मेरे सपनो को मेरी बेटी ने पूरा किया है। मैं भी पढ़ाई करना चाहती थी, कुछ करना चाहती थी, लेकिन किसी वजह से नही कर पाई लेकिन आज मेरी बेटी ने मेरा अधूरा सपना पूरा किया है। संत श्री आसाराम जी गुरुकुल प्रबंधन ने की श्रीमती खट्टर और स्कूल प्रबंधन ने खुशी को शुभकामनाएं देकर मुंह मीठा करवाया।

🚩 खुशी कुकरेजा के पिता विजय कुकरेजा मोहन नगर में रहते हैं,वे अनाज व्यापारी है, उन्होंने बताया कि गुरुकुल से उसे अच्छी पढ़ाई के साथ अच्छे संस्कार भी मिले है,जिसका सारा श्रेय संत श्री आशारामजी गुरुकुल को जाता है।

🔺 Follow on

🔺 Facebook
https://www.facebook.com/SvatantraBharatOfficial/

🔺Instagram:
http://instagram.com/AzaadBharatOrg

🔺 Twitter:
twitter.com/AzaadBharatOrg

🔺 Telegram:
https://t.me/ojasvihindustan

🔺http://youtube.com/AzaadBharatOrg

🔺 Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

Translate »