कौन-सी परंपरा से आशाराम बापू हैं? उनके गुरु कौन हैं? इन भगवद्प्राप्त महापुरुष के विरुद्ध षड्यंत्र कौन कर रहा है?

7 अक्टूबर 2021

azaadbharat.org

🚩हिंदू संत आशाराम बापू के बारे में काफी सुना होगा लेकिन उनके गुरु कौन हैं? वे कौन-सी परम्परा से हैं? उनको आत्मसाक्षात्कार कब हुआ था? आज हम आपको वह जानकारी देंगे।

🚩आशारामजी बापू की परम्परा

दादू दीनदयाल महाराज स्वयं सनकजी के अवतार हैं और सनकजी भगवान नारायण के अवतार हैं। भगवान नारायण से ये परंपरा चली है। भगवान नारायण सनकजी के रूप में आये और सनकजी दादू दीनदयालजी के रूप में आये थे।

🚩संत दादू दीनदयालजी के 52 शिष्य आत्मसाक्षात्कारी हुए जिनमें सुन्दरदासजी, गोपालजी, जन गोपालजी, रज्जबजी, जेमलजी आदि आदि शिष्य हुए।

उन 52 शिष्यों में 8 वें शिष्य बनवारीदासजी जो हरियाणा में हुए हैं उन बनवारीदासजी के शिष्य हुए छबिरदासजी महाराज और छबिरदास जी के शिष्य हुए संत श्री श्यामदासजी महाराज और संत श्यामदास जी के शिष्य हुए नारायणदासजी महाराज।

संत श्री नारायणदासजी महाराज के शिष्य हुए हैं संत हरभगतजी महाराज, इनके शिष्य हुए हैं अलखदासजी महाराज और इनके शिष्य हुए संत अमरदासजी महाराज।

संत अमरदास जी के शिष्य हुए हैं लक्ष्मणदासजी महाराज। इनके शिष्य हुए हैं संत निश्चलदासजी महाराज जिन्होंने विचारसागर ग्रन्थ की रचना की है।

संत निश्चलदासजी महाराज के शिष्य हैं संत केशवरामजी महाराज और केशवरामजी के शिष्य हुए हैं संत श्री लीलाशाहजी महाराज।

और लीलाशाहजी के कृपा प्राप्त शिष्य हुए संत श्री आशारामजी बापू।

🚩आत्मसाक्षात्कार कब और कैसे हुआ?

आश्विन मास, शुक्ल पक्ष द्वितीया संवत् 2021 (7 अक्टूबर 1964) के दिन मध्याह्न ढाई बजे साँईं श्री लीलाशाहजी महाराज की कृपा से हिंदू संत आशारामजी बापू को आत्म-साक्षात्कार हुआ था, अर्थात् जीव और शिव तथा आत्मा-परमात्मा की एकता का बोध हुआ था।

🚩हिन्दू संत आसारामजी बापू के देश-विदेश में फैले उनके अनुयायियों ने गुरुवार को उनका आत्मसाक्षात्कार दिवस बड़ी धूम-धाम से मनाया।

इस दिन देशभर में जगह-जगह पर इनके अनुयायी विशाल भगवन्नाम संकीर्तन यात्राएं निकालते हैं और वृद्धाश्रमों, अनाथालयों व अस्पतालों में निःशुल्क औषधि, फल व मिठाई वितरित करते हैं।

गरीब व अभावग्रस्त क्षेत्रों में विशाल भंडारों का आयोजन किया जाता है जिसमें वस्त्र, अनाज व जीवन उपयोगी वस्तुएं वितरित की जाती हैं। इस दिन विभिन्न स्थानों पर छाछ, पलाश व गुलाब के शरबत के प्याऊ लगाये जाते हैं। सत्साहित्य का वितरण, गरीब विद्यार्थियों में नोटबुक व उनकी जीवनोपयोगी सामग्री देने के साथ-साथ गौ माता को चारा खिलाया जाता है, हवन, सत्संग कार्यक्रम आदि किए जाते हैं।

🚩आपको बता दें कि संत संस्कृति का प्रचार करते हैं, जगह-जगह जाकर प्रवचन के द्वारा लोगों में हिन्दू संस्कृति का ज्ञान देना ये बहुत बड़ा कार्य है जो हिन्दू संतों द्वारा किया जा रहा है। इसी सिलसिले में हिंदू संत आशाराम बापू को भी टारगेट किया गया है जिससे हिंदुत्व व हिंदू संस्कृति को खत्म किया जा सके!

🚩85 वर्षीय हिंदू संत आशाराम बापू जोधपुर जेल में 9 साल से बंद हैं, लेकिन उनके करोड़ों भक्त आज भी समाज-देश व संस्कृति हित के कार्य कर रहे हैं।

🚩आपको बता दें कि उनके ऊपर जो आरोप लगे उसकी जो FIR लिखी है उसमें बलात्कार का आरोप नहीं था; उसमें केवल छेड़छाड़ी का आरोप था। मेडिकल में तो छेड़छाड़ी से भी क्लीनचिट मिल गई और आपको बता दें कि लड़की ने जिस समय की तथाकथित घटना बताई है, उसके कॉल डिटेल्स से पता चलता है कि उस समय वो अपने एक मित्र से बात कर रही थी और बापू आशारामजी उस समय किसी कार्यक्रम में थे जहां सैकड़ों लोग मौजूद थे, इन सबको अनदेखा किया और सेशन कोर्ट ने उन्हें उम्रकैद दे दी। उनके वकील का कहना था कि मीडिया ट्रायल के कारण जज ने दबाव में आकर फैसला दिया है और वे हाईकोर्ट से निर्दोष बरी हो जाएंगे।

🚩आपको बता दें कि बापू आशारामजी ने देश-विदेश में सनातन धर्म का इतना प्रचार-प्रसार किया कि करोड़ों लोग एवं बुद्धिजीवी लोग उनके कथनानुसार जीवन जीने लगे, जिससे वेटिकन सिटी को भारी नुकसान हुआ; धर्मान्तरण का धंधा बंद होने लगा एवं करोड़ों लोग व्यसन और व्यभिचार छोड़कर संयमी बनने लगे और उनके द्वारा बताए गए घरेलू उपचार से स्वस्थ, सुखी होने लगे। इसके कारण विदेशी प्रोडक्ट बिकने बंद हो गए और मल्टीनेशनल कम्पनियों को अरबों-खरबों का नुकसान हुआ; इसलिए मिशनरियों और विदेशी कम्पनियों ने कुछ करोड़ रुपये मीडिया को देकर उन्हें बदनाम करवाया और केस करके जेल भिजवाया ताकि उनकी दुकानें चलती रहें!

🚩आप सभी इस षड्यंत्र को अच्छी तरह समझें और उसका विरोध करें अन्यथा एक के बाद एक निर्दोष हिन्दू साधु-संत एवं हिंदूनिष्ठ नेता विधर्मियों की चपेट में आते रहेंगे और हिन्दू संस्कृति खत्म कर दी जाएगी।

🚩Official  Links:👇🏻

🔺 Follow on Telegram: https://t.me/ojasvihindustan

🔺 facebook.com/ojaswihindustan

🔺 youtube.com/AzaadBharatOrg

🔺 twitter.com/AzaadBharatOrg

🔺.instagram.com/AzaadBharatOrg

🔺 Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

Translate »