आदिपुरुष फ़िल्म हिन्दू धर्म की गरिमा के खिलाफ, इस पर लगाए प्रतिबंध…

7 October 2022

azaadbharat.org

🚩500 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ‘आदिपुरुष’ के टीजर पर विवाद जारी है। फिल्म में भगवान राम, हनुमान और रावण के गलत चित्रण को लेकर इस पर तत्काल बैन लगाने की माँग की गई है। उत्तर प्रदेश में अयोध्या के राम मंदिर के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने 5 अक्टूबर 2022 बुधवार को कहा कि भगवान राम, हनुमान और रावण का चित्रण महाकाव्य के अनुसार नहीं है। ये फिल्म उनकी गरिमा के खिलाफ है। मुख्य पुजारी ने आगे कहा कि फिल्म बनाना कोई अपराध नहीं है, लेकिन उन्हें सुर्खियों में लाने के लिए जानबूझकर विवाद पैदा करने के लिए नहीं बनाया जाना चाहिए।

🚩दरअसल, प्रभास (Prabhas), सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और कृति सेनन (Kriti Sanon) स्टारर ‘आदिपुरुष’ का 1.46 मिनट का टीजर 2 अक्टूबर 2022 को अयोध्या में रिलीज किया गया था। उसके बाद से ही यह फिल्म विवादों में है।

🚩उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक ने भी इस टीजर की निंदा की है। उन्होंने कहा कि हिंदू देवी-देवताओं का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पाठक ने कहा, “संतों ने जो कुछ भी कहा है, उस पर ध्यान देने की जरूरत है। फिल्मों ने अक्सर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुँचाई है। जब भी हमारी संस्कृति पर हमला हुआ, इन्हीं संतों और अखाड़ों ने हमारी संस्कृति को बचाया है। हमें अपनी संस्कृति पर गर्व है।”

🚩वहीं, इस फिल्म को लेकर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “मैंने अभी तक टीजर नहीं देखा, लेकिन अगर इससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँची है, तो इसे दर्शकों को दिखाने से पहले ठीक करने की-सुधार करने की जरूरत है।

🚩इससे पहले भाजपा प्रवक्ता मालविका अविनाश ने रावण के चित्रण को लेकर चिंता व्यक्त की थी। उन्होंने कहा था, “मैं इस बात से दुखी हूँ कि निर्देशक ने रामायण को लेकर कोई शोध नहीं किया। वाल्मीकि की रामायण, कम्बा रामायण या तुलसीदास की रामायण को लेकर की गईं कई व्याख्याएँ हैं, जो पूरी दुनिया में उपलब्ध है। वे रामायण का सुंदर चित्रण करते हैं। कम से कम वे हमारे देश में पहले से बनी फिल्मों पर तो शोध कर ही सकते थे।’ अविनाश ने कहा, “टीजर में दिखाई देने वाला रावण मुझे भारतीय नहीं दिखता। वह नीली आँखों वाला, चमड़े की जैकेट पहने हुए है। रचनात्मक और स्वतंत्रता की आड़ में ये हमारे इतिहास को इस तरह से पेश नहीं कर सकते।” मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी फिल्म के आपत्तिजनक दृश्यों को नहीं हटाने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

🚩भारत सरकार , प्रसाशन से हिन्दू समाज की मांग हैं कि हिन्दू देवी-देवताओं , हिन्दू संतो के ऊपर गलत टिप्पणी, पोस्ट या फ़िल्म बनाना बंद हो और अगर कोई ऐसी फिल्में बनाते है उन्हें कड़ी से कड़ी सजा हो ।

🔺 Follow on

🔺 Facebook
https://www.facebook.com/SvatantraBharatOfficial/

🔺Instagram:
http://instagram.com/AzaadBharatOrg

🔺 Twitter:
twitter.com/AzaadBharatOrg

🔺 Telegram:
https://t.me/ojasvihindustan

🔺http://youtube.com/AzaadBharatOrg

🔺 Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

Translate »